Special Day

नववर्ष की पूर्वसंध्या हिंदी में : New Year’s Eve In Hindi

New Year's Eve
Written by knowledgehindime

नववर्ष की पूर्वसंध्या हिंदी में : New Year’s Eve In Hindi – आज के दिन नए साल से पहले दिन के मौके पर Google doodle लगाया गया है। नववर्ष की पूर्वसंध्या New Year's Eve

साल की सबसे बड़ी पार्टी का वक्त आ गया है और आपने इसकी पूरी तैयारी भी कर रखी होगी। न्यू इयर पार्टी में जहां फन और मस्ती होती है वहीं जाहिर से बात है कि हर कोई खूबसूरत भी दिखना चाहता है। आउटफिट तो अब तक फाइनल हो चुके होंगे अब बारी है मेकअप की। तो अब इसकी चिंता करने की भी जरूरत नहीं।

ग्रेगोरियन कैलेंडर में, वर्ष का आखिरी दिन, नव वर्ष की पूर्व संध्या 31 दिसंबर को है जो कि क्राइस्टमास्टाईड का सातवां दिन है। कई देशों में, नव वर्ष की पूर्व संध्या शाम को सामाजिक सभाओं में मनाई जाती है, जहां कई लोग नए साल को चिह्नित करने के लिए शराब पीते हैं, खाते हैं, शराब पीते हैं, और हल्की आतिशबाजी पीते हैं।

साल 2019 की पूर्वसंध्या पर भारत में भी लोगों ने नए साल का जश्न मनाना शुरू कर दिया है. देश भर में लोगों में उत्‍साह चरम पर है.

साल के आखिरी दिनों के साथ-साथ परिवार और दोस्तों के साथ त्योहारों का जश्न के दौरान स्वादिष्ट भोजन का बुरा असर आपकी सेहत पर भी पड़ सकता है क्योंकि इन व्यंजनों में फैट, चीनी और कार्बोहाइड्रेट भरपूर मात्रा में होते हैं. नववर्ष की पूर्वसंध्या

 

Leave a Comment